एक हफ्ते में पीसीएस मेंस का रिजल्ट देने की तैयारी, 384 पदों पर होनी है भर्ती

एक हफ्ते में पीसीएस मेंस का रिजल्ट देने की तैयारी, 384 पदों पर होनी है भर्ती


एक हफ्ते में पीसीएस मेंस का रिजल्ट देने की तैयारी, 384 पदों पर होनी है भर्ती

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) पीसीएस-2022 की मुख्य परीक्षा का परिणाम एक सप्ताह में जारी करने की तैयारी में है। आयोग की यह तैयारी भी है कि मार्च में इंटरव्यू कराकर 15 अप्रैल तक अंतिम चयन परिणाम घोषित कर दिया जाए। पीसीएस के 384 पदों पर भर्ती के लिए 602974 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे। प्रारंभिक परीक्षा में 5964 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया था। इनमें से मुख्य परीक्षा के लिए 5797 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए और 5203 अभ्यर्थी शामिल हुए हुए। आयोग के सूत्रों के अनुसार मुख्य परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन पूरा हो चुका है और रिजल्ट जारी करने की तैयारी है।

मुख्य परीक्षा का परिणाम एक सप्ताह में जारी हो किया जा सकता है। आयोग की तैयारी है कि इस बार संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा के परिणाम से पहले पीसीएस का अंतिम चयन परिणाम जारी कर दिया जाए। ऐसे में आयोग को इंटरव्यू की प्रक्रिया मार्च में पूरी करानी होगी। अगर मार्च में इंटरव्यू पूरा हो जाता है तो अप्रैल के माध्य तक पीसीएस का अंतिम चयन परिणाम जारी कर दिया जाएगा।

प्राविधिक और चिकित्सा शिक्षा में 12 पदों पर होगी भर्ती

प्राविधिक शिक्षा विभाग और चिकित्सा शिक्षा विभाग में 12 पदों पर भर्ती की जाएगी। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने इन पदों पर भर्ती के लिए संभावित साक्षात्कार की सूचना जारी कर दी है। इंटरव्यू फरवरी के मध्य तक प्रस्तावित है। इंटरव्यू की तिथि जल्द ही घोषित की जाएगी। प्राविधिक शिक्षा विभाग में कर्मशाला अनुदेशक के छह पदों और चिकित्सा शिक्षा विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर पैथोलॉजी के छह पदों पर भर्ती होनी है।

Tags