दो केन्द्रों पर सीटेट परीक्षा दे रही पांच महिला सॉल्वर पकड़ीं

दो केन्द्रों पर सीटेट परीक्षा दे रही पांच महिला सॉल्वर पकड़ीं

लखनऊ, प्रमुख संवादाता:- सीटेट (सेन्ट्रल टीचर एलिजीबिलिटी टेस्ट) के लिये बंथरा में बने ऑनलाइन परीक्षा केन्द्र सुलतान फाउण्डेशन में शनिवार को बाराबंकी, चिनहट से आईं तीन महिला सॉल्वर मूल अभ्यर्थियों के स्थान पर परीक्षा दे रही थी । प्रवेश पत्र देखकर परीक्षक को कुछ गड़बड़ लगा तो तीनों से पूछताछ की। 

सच सामने आने पर तीनों को पुलिस को सौंप दिया गया। तीनों सॉल्वर शीलू, संगीता और रुचि ने बताया कि जूली और शिवानी के कहने पर सॉल्वर बनी। इसके बदले 20-30 हजार देने का वायदा किया गया था। केन्द्र के डायरेक्टर मो. आजम ने इन पांचों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है। वहीं, चिनहट, सैरपुर में बने दो और केंद्रों पर दो सॉल्वर पकड़ी गईं। इनकी जानकारी बंथरा के सॉल्वर से मिली थी।

बाराबंकी की मूल अभ्यर्थी के स्थान पर बैठी थी सॉल्वर : इंस्पेक्टर बंथरा डॉ. आशीष मिश्र के मुताबिक डायरेक्टर आजम ने पुलिस को बताया कि उनके केन्द्र पर मूल अभ्यर्थी रश्मि कुमारी के स्थान पर देवां निवासी शीलू, सिन्धु की जगह जहांगीराबाद, बाराबंकी निवासी संगीता गौतम और कोमल कुमारी के स्थान पर चिनहट, गोयला निवासी रुचि बैठी थी। द्वितीय पॉली में आयी तो दस्तावेज सत्यापन में परीक्षक को शक पर जांच की। फोटो भी नहीं मेल खा रहा था। इंस्पेक्टर ने बताया कि शीलू, संगीता और रुचि को निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया।