मानदेय न मिलने पर बीएसए कार्यालय पहुंची रसोईया

मानदेय न मिलने पर बीएसए कार्यालय पहुंची रसोईया

देवरिया:- सदर ब्लॉक के परिषदीय विद्यालय तिलई बेलवा की रसोईया शुक्रवार को बीएसए कार्यालय पहुंची। इन रसोईयों को विगत चार महीने से मानदेय नहीं मिला है। इससे रसोईया परेशान दिख रहीं थीं।

स्वयं को परिषदीय विद्यालय तिलई बेलवा की रसोईया बता रहीं लीलावती देवी, मीनादेवी, लक्ष्मीना देवी व रीमा देवी ने बताया कि तिलई बेलवा में वह चारों रसोईया हैं। चारों को विगत कई माह से मानदेय नहीं मिला है। एक रसोईया ने बताया कि जुलाई 2021 से मानदेय नहीं मिला है। वह डीसी एमडीएम से मिलकर अपनी समस्या कहना चाह रहीं थीं। पर डीसी एमडीएम किसी मामले में जांच करने बाहर गए हुए थे। इससे वह मिल नहीं पाईं।

उधर तिलई बेलवा विद्यालय की प्रधानाध्यापिका मीनू शाही ने बताया कि चारों रसोईयों ने पासबुक प्रिंट नहीं कराया है, जिससे उनको कब तक मानेदय मिला है, इसकी जानकारी रसोईयों को नहीं हो पा रही है। पूरे ब्लॉक की रसोईयों को अप्रैल से मानदेय नहीं मिला है। इस मामले में डीसी एमडीएम डीपी सिंह ने बताया कि जिले के सभी एमडीएम रसोईयों को अप्रैल से मानदेय नहीं मिला है। इसी में तिलई बेलवां की रसोईयों का मामला भी है। मानदेय आते ही उनके खाते में भेज दिया जाएगा।